हैदराबाद (SRH) Vs रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) - एलिमिनेटर मैच



अबू धाबी - शेख ज़ायेद स्टेडियम 

07-11-2020 दिन शुक्रवार को हैदराबाद (SRH) Vs रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) के बीच दूसरा एलिमिनेटर  मैच खेला गया IPL के 13वें सीजन के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ बेंगलुरु का सीजन में सफर खत्म हो गया। वहीं, हैदराबाद फाइनल से सिर्फ एक कदम दूर है। जिसके लिए उसे 8 नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स से क्वालिफायर-2 में भिड़ना होगा। और उस मैच को जो भी टीम जीतेगी वह आईपीएल 2020 फाइनल में मुंबई से भिड़ेगी।  

SRH ने टॉस जीता और लिया पहले बोलिंग का फैसला 

हैदराबाद के कप्तान वार्नर ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला लिया और फैसला उनके और उनकी टीम के लिया  फायदेमंद रहा और उनकी टीम फाइनल के और करीब पहुंची। 

IPL 2020: हैदराबाद (SRH) Vs रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB), इस मैच का स्कोरकार्ड

मैच की अपडेट के लिए यहाँ क्लिक करे  


बेंगलुरु में 4 और हैदराबाद में एक बदलाव

बेंगलुरु की टीम में 4 बदलाव किए गए। जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना और शाहबाज अहमद को टीम में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह एरॉन फिंच, एडम जम्पा, मोइन अली और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। वहीं, हैदराबाद में ऋद्धिमान साहा की जगह श्रीवत्स गोस्वामी को टीम में शामिल किया गया।



विराट कोहली का बल्ला फिर खामोश 

आज के मैच मे कोहली का बल्ला फिर नहीं चला, 7 बोल पर बस 6 रन बनाए और दूसरे ओवर में होल्डर की एक गेंद को विकेट कीपर को कैच थमा बैठे।होल्डर का यह पहला ही ओवर था।

पडिक्कल सस्ते में आउट

बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सीजन में पहली बार ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली सिर्फ 6 रन बना सके और जेसन होल्डर की बॉल पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और एक रन के निजी स्कोर पर होल्डर का दूसरा शिकार बने।

डिविलियर्स ने टीम की लाज रखी
डिविलियर्स हमेशा से ही बेंगलुरु की रीड की हड्डी का काम किया और उन्होंने आज भी वही खेल दिखाया उनकी आउट होने से पहले डिविलियर्स ने बेंगलुरु को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन बनाए। डिविलियर्स ने लीग में अपनी 38वीं फिफ्टी लगाते हुए 56 रन की पारी खेली। एरॉन फिंच ने 32 रन बनाए और उन्होंने भी डिविलियर्स का थोड़ा बहुत साथ दिया पर वह ज्यादा देर तक टिक नहीं सक।

मोइन फ्री हिट पर रन आउट
मोइन अली इस मैच में फ्री हिट पर रन आउट हुए। मैच के 11वें ओवर की तीसरी बॉल शाहबाज नदीम ने डिविलियर्स को डाली। डिविलियर्स ने इस पर एक रन लिया। बाद में थर्ड अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया। फ्री-हिट पर मोइन एक रन चुराने की कोशिश में आउट।

फिंच के IPL में 2000 रन पूरे
एरॉन फिंच 32 रन बनाकर शाहबाज नदीम की बॉल पर आउट हुए। फिंच ने IPL में अपने 2000 रन पूरे किए। लीग में ऐसा करने वाले वे 38वें खिलाड़ी हैं। फिंच ने लीग में 87 मैचों में 14 फिफ्टी लगाईं हैं। नाबाद 88 रन उनका बेस्ट स्कोर है।

हैदराबाद की बोलिंग का फिर कमाल   

हैदराबाद के बोव्लेर्स ने फिर एक बार जादुई बोलिंग की और बेंगलुरु की टीम को सस्ते में निपटा दिया।  हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर को 3, टी नटराजन को 2 और शाहबाज नदीम को एक विकेट मिला। 

पावर-प्ले में हैदराबाद की टीम डगमगाई
हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर श्रीवत्स गोस्वामी पहले ओवर की तीसरी बॉल पर आउट हुए। इसके बाद छठवें ओवर की तीसरी बॉल पर कप्तान डेविड वॉर्नर 17 रन बनाकर आउट हुए। दोनों विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए।

मनीष-प्रियम का बल्ला भी नहीं चला
मनीष पांडे को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे इसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। पांडे 24 रन बनाकर एडम जम्पा की बॉल पर विकेट के पीछे आउट हुए। इसके बाद युवा प्रियम गर्ग भी कुछ खास नहीं कर सके और 7 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की बॉल पर आउट।

विलियमसन ने दिलाई हैदराबाद की टीम को जीत 

सब जानते है की विलियम्सन कितने अहम प्लेयर है और उन्होंने यह साबित भी किया और नॉटआउट रहकर टीम को जीत दिलाई उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम के लिया 50 रन बनाये 44 गेंदों में और उनका साथ दिया होल्डर ने होल्डर ने भी नाबाद 24 रन बनाये। केन विलियमसन ने पारी के 18वें ओवर में नवदीप सैनी की दूसरी गेंद को सिक्स के लिए भेजा लेकिन लंबे कद के देवदत्त पडिक्कल ने 5 रन तो बचाए लेकिन वह इस मुश्किल कैच को लपकने में कामयाब नहीं हो पाए।



कोहली ने मैच के बाद कहा

अगर आप पहली पारी की बात करो तो मुझे नहीं लगता कि हमने पर्याप्त स्कोर बनाया था। हम थोड़े से अंतर से हार गए और अगर हमने केन (विलियमसन) को आउट कर दिया होता तो फिर परिणाम अलग होता। कुल मिलाकर हमने उनके गेंदबाजों को मनमाफिक गेंदबाजी करने दी और उन्हें दबाव में नहीं रखा।  

धन्यवाद 

आपका नवी







 

Comments