Pakistan vs. Zimbabwe - 3rd ODI (SUPEROVER)

Pakistan vs. Zimbabwe - 3rd ODI



ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी का फैसला :-

ज़िम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया ज़िम्बाब्वे इस सीरीज को पहले हार चुकी थी 3 मैचों की श्रृंखला में पाकिस्तान 2 - 0 से बढ़त बना चूका था. लेकिन 3 और  आखिरी मैच में ज़िम्बाब्वे ने वापिसी की और मैच जीता। 

ज़िम्बाब्वे की 3 विकेट सस्ते में गिरी 

ज़िमबाब्वे के कप्तान खाता खोले बिना ही आउट  गए  और 22  रन पर 3 विकेट खो दी 8 ओवर के अंदर ही।  

स्कोरबोर्ड देखे

Sean Williams ने बनाया नाबाद शतक 

सीन विलियम्‍स की 135 गेंदों पर 118 रन की नाबाद पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 278/6 बनाए विलियम्स ने टेलर के साथ चौथे विकेट के लिए 84, वेस्ली माधवेरे (33) के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 और रजा के साथ छठे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी करके जिंबाब्वे को संभाला। 

 Cricket Updates

ज़िमबाब्वे का सम्मानजनक स्कोर 

विलियम्स के नाबाद 118, ब्रेंडन टेलर के 56 और सिकंदर रजा के 45 रन की बदौलत टीम छह विकेट पर 278 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

मोहम्मद हसनेन की शानदार गेंदबाजी 

 पाकिस्तान  की  तरफ से अपना पांचवां वनडे खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनेन ने बहुत ही किफायती  गेंदबजी की और 10 ओवर में 26 रन देकर 5 विकेट लिए। 

पाकिस्तान की ओपनर बल्लेबाज़ी विफल 

पाकिस्तान  के ओपनर 6 रन  के अंदर ही चलते बने और 88 रन पर उनकी आधी टीम खेल कर पव्लिअन में बैठ चुकी थी। 

 

बाबर आज़म  ने खेली कप्तानी पारी 

बाबर ने फिर से कप्तानी पारी खेली और टीम को संभाला और 125 गेंद खेलकर 125 रन बनाये जिसमे 13 चौके और 1 छक्का भी शामिल था, बाबर टीम को जीत के करीब तो ले गए पर जीत दिला नहीं पाए और 49 वे ओवर में आउट हो गए ।  


Wahab Riaz ने दिया सहयोग 

बाबर का वहाब ने बखूबी सहयोग दिया और मैच को आखिरी तक ले गए वहाब ने 52 रन बनाये।

Blessing Muzarabani  ने की गज़ब की बोलिंग 

मुज़ारबनी ने 10 ओवर में 49 रन  देकर 5 विकेट लिए इस मैच में उन्होंने अहम विकेट लिए बाबर  रियाज़ मैच को जीत की तरफ ले जा रहे थे और मुज़ारबनी ने इनको दोनों को आउट करके पाकिस्तान की जीत में कांटा बन गए। 

 

सुपरओवर में उलटफेर 

यह मैच सुपरओवर तक  गया और सुपरओवर में ज़िम्बाब्वे ने शानदार जीत दर्ज की और सभी को चौका दिया पाकिस्‍तान की टीम सुपरओवर में महज दो रन ही बना पाई, जिसे जिम्‍बाब्‍वे ने आसानी से बना दिया. जिम्‍बाब्‍वे के मुजरबानी ने सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी की जिससे पाकिस्‍तान पूरी छह गेंद भी नहीं खेल पाया. पाकिस्‍तान के इफ्तिखार अहमद और खुशदिल शाह ने जल्‍द ही अपने विकेट गंवा दिए. जिसके बाद टेलर और रजा ने असानी से अपनी टीम को जीत दिलाई।

धन्यवाद 

आपका नवी 


 

Comments