विराट कोहली की अवकाश की बात सुनकर ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर बोले


भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 


भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू होने वाला है  और भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है,  भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे , तीन टी - 20  और चार टेस्ट मैच खेलेगी।  विराट कोहली ने BCCI से  पितृत्व अवकाश माँगा था जो की भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें अवकाश की मंजूरी दे दी है। और विराट कोहली एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे। कोहली जनवरी के शुरू में अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा  के साथ रहना चाहते हैं।  


ऑस्ट्रेलया कोच लैंगर  का बयान 


विराट कोहली की अवकाश की बात सुनकर ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर बोले की   विराट कोहली  के पितृत्व अवकाश  लेने के फैसले की मैं प्रशंसा करता हूँ ह लेकिन उन्होंने कहा कि इससे बॉर्डर-गावसकर ट्रोफी टेस्ट सीरीज में कोहली की अनुपस्थिति का प्रभाव भारतीय टीम पर पड़ेगा।  

लैंगर ने वीडियो कॉन्फ्रसिंग के दौरान पत्रकारों से से बातचीत की और खा कोहली सर्वश्रेष्ठ खिलाडी है हैं और मैंने अपने करियर में उनसे बेहतरीन  बल्लेबाज नहीं देखा है।  कोहली की सिर्फ बल्लेबाजी ही बेहतर नहीं है बल्कि मैदान पर उनका फ़फील्डिंग करना भी देखने लायक होता है उनके अंदर गजब का जोश है और खेल के प्रति जूनून है वह हमेशा खेल के मैदान में पुरे जोश के साथ नज़र आते है। 

कोहली के निर्णय का सम्मान 
 लैंगर ने  कहा, ‘कोहली जो भी करता है उसमें जिस तरह से अपनी ऊर्जा झोंक देता है वह अविश्वसनीय है और मैं उसका बहुत सम्मान करता हूँ । जिस तरह से उन्होंने यह फैसला किया अपने बच्चे के जन्म के लिये स्वदेश लौटना और परिवार का साथ देना , उसका भी मैं बहुत सम्मान करता हूं।’ हम सब जानते है की इण्डिया अच्छी टीम है और वह हमे पिछले दौरे में हरा भी चुकी लेकिन फिर भी कही न कही कोहली ने टीम  से टीम को फर्क पड़ेगा।  इंडिया ने हमे पिछले दौरे 2018 - 2019 में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2 -1 से हराया था कोहली ने इस सीरीज में 40.28 की औसत से 282 रन बनाये थे।  लैंगर ने कहा कोहली भी हमारी तरह ही एक इंसान है।  लेकिन उसकी टीम में अनुपस्थिति हम सबको खलेगी खासकर टीम इंडिया को।   

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर लियोन  ने कहा की चार टेस्ट मैचों  की सीरीज में से आखिरी तीन टेस्ट मैचों में विराट के नहीं खेलने से सीरीज का महत्व कम नहीं हुआ है।  बल्कि टीम इंडिया में कई और बेहतरीन खिलाडी है और मुझे पता है की कोहली दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज है और  उनके खिलाफ बॉलिंग नहीं करना निराशजनक है।


धन्यवाद 
आपका नवी 

Comments