पाकिस्तान और ज़िम्बावे का दूसरा मैच

ज़िम्बावे की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है और आज इन दोनों टीम के बीच दूसरा मैच खेला गया!



पाकिस्तान और ज़िम्बावे का दूसरा मैच  और यह मैच भी रावलपिंडी में खेला गया 

ज़िम्बावे ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, ज़िम्बावे अपने वही पिछले मैच की टीम ११ के साथ मैदान पर आयी लेकिन पाकिस्तान की तरफ से आज के मैच में दो चेंज हुए हैदर अली और मुहम्मद मूसा और दोनों का यह पहला मैच Debue  था इन दोनों को हरीश सोहैल और वहाब रियाज़ के =खिलाया गया !
ज़िम्बावे की टीम ने पहले बल्लेबाजी  करते हुए 206 रन बनाये 10 विकेट गवा कर 45 ओवर की पहली गेंद पर कप्तान चिभाभा आज भी जल्दी आउट हो गए और उसके बाद दूसरी विकेट भी 27 रन के स्कोर पर गवा दी उसके बाद विकेट कीपर टेलर आये लेकिन ओपनर Chari उनका ज्यादा साथ न दे पाए और वह 25 के स्कोर पर आउट हो गए taylor का साथ देने Sean williams आये और इन दोनों ने 61 रनो की सांझेदारी की और taylor 36 रन बनाकर आउट हो गए  उस समय ज़िम्बावे का स्कोर 120 था उसके बाद Sean williams का साथ किसी ने नहीं दिया और वह 75 रन बनाकर आउट हो गए और धीरे धीरे पूरी टीम 206 के स्कोर पर सिमट गयी ! पाकिस्तान ने गेंदबाज़ ने 13 रन एक्स्ट्रा दिए और सबसे किफायती बोलिंग Imad  Wasim ने की Wasim ने 5 ओवर में 43 रन देकर 6 विकेट लिए इन्होने ही ज़िम्बावे की पूरी टीम को मौका ही नहीं दिया !

पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी 

पाकिस्तान ने 210 रनो का लक्ष्य 4 विकेट गवाकर 36 ओवर की दूसरी गेंद पर हासिल कर लिया , पाकिस्तान की ओपननिंग अछि रही और पहली विकेट 68 के स्कोर पर गिरी Abid अली के रूप में  कप्तान Babar Aazam बल्लेबाजी करने आये दूसरी विकेट imam की गिरी जो 49 रन बना पाए और अपनी फिफ्टी  चूक गए उसके बाद कप्तान का साथ देने Haider Ali आये और वह 29 रन ही बना पाए और आउट हो गए इसके बाद कप्तान का साथ देने विकेट कीपर Rizwan ए और 1 रन बनाकर पेवलियन की तरफ चल दिए फिर Iftikhar आये और कप्तान Babar का साथ दिया और दोनों ने मिलकर जीत हासिल की Babar ने नाबाद 77 रन बनाये ! ज़िम्बावे की तरफ से Tendai ने अच्छी बोलिंग की पुरे 10 ओवर कराये 49 रन देकर 2 विकेट ली !

Iftikhar Ahmed | Man of the Match मैंने अपने कौशल पर काम किया है, मैं एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में खेल रहा हूं और मैंने इंग्लैंड दौरे के बाद से अपने कौशल का सम्मान किया है। मैं विकेट के आधार पर कई तरह की विविधताएं अपनाता हूं और यही मुझे सफलता दिलाता है। मेरी बल्लेबाजी की तैयारी भी अच्छी रही है, और युवाओं ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

इस जीत के साथ पाकिस्तान ने 3 ODI मैचों में 2 -0 से बढ़त ले ली है!

धन्यवाद 
आपका नवी 


Comments