धोनी ने कहा- चेन्नई के लिए खेलता रहूंगा



भारतीय पूर्व कप्तान धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग पर सन्यास वाली अटकलों पर दिया बड़ा बयान 

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा, कप्तान धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में ये टीम पहली बार प्लेऑफ में क्वालिफाई नहीं कर पाई. चेन्नई सुपरकिंग्स की नाकामी के बीच ऐसी अटकलें चलने लगी कि ये धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है. ऐसा कहा जाने लगा कि इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले धोनी अब आईपीएल को भी बाय-बाय कर सकते हैं लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सीएसके के आखिरी लीग मैच में धोनी ने ऐलान कर दिया है कि वो आईपीएल में खेलते रहेंगे और फिलहाल उनका संन्यास का कोई इरादा नहीं.


धोनी ने कहा- चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलता रहूंगा

एमएस धोनी जब आईपीएल 2020 में आखिरी बार टॉस करने आए तो उनसे कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा कि क्या ये आपका पीली जर्सी में आखिरी आईपीएल मैच होगा? इस पर धोनी ने सीधा जवाब दिया- 'नहीं बिलकुल नहीं, ये मैरा पीली जर्सी में आखिरी मैच नहीं है.' बता दें इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ ने भी कहा था कि धोनी अगले सीजन में भी चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते दिखेंगे.

कहा से शुरु हुई धोनी के सन्यास की बाते 

बता दें एमएस धोनी के संन्यास की अटकलें उस वक्त शुरू हुई जब वो हर मैच के बाद खिलाड़ियों को अपनी जर्सी देते हुए दिखे. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या ने धोनी से उनकी आईपीएल जर्सी ली. फिर धोनी का प्रदर्शन भी इन अटकलों की वजह बना. धोनी के लिए ये अबतक का सबसे खराब आईपीएल है. धोनी ने अबतक महज 25 के औसत से 200 रन बनाए हैं. साथ ही उनका स्ट्राइक रेट भी 116.27 रहा है. धोनी ने इस सीजन में सबसे कम 7 छक्के लगाए हैं. साथ ही 2015 के बाद ये पहले मौका है जब धोनी पूरे आईपीएल सीजन में एक भी मैन ऑफ द मैच नहीं जीत सके.

धन्यवाद 
आपका नवी 


Comments