साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड दूसरा टी-20 मैच

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड दूसरा टी-20 मैच


 

इंग्लैंड ने टॉस जीत और पहले गेंदबाजी का फैसला 

इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जो उनके लिए सही साबित हुआ और उन्होंने इस मैच में जीत हासिल की।  पहले वाला टी-20 मैच भी इंग्लैंड जीत चुकी है।और इस मैच में भी 1 बॉल रहते हुए ही 4 विकेट से इंग्लैंड ने जीत हासिल की। 

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका का पहला टी-20 मैच 

इस मैच का स्कोरबोर्ड देखे

क्रिकेट  की खबरे

अफ्रीका की ओपनर ने ठीक ठाक शुरआत दी 

अफ्रीका की शुरआत तो तेज हुई लेकिन जायदा स्कोर खड़ा करने में विफल रही उनकी पहले विकेट 33 रन के स्कोर पर बावुमा के रूप में गिरी उन्हें आर्चर ने बोल्ड किया उन्होंने मात्र 10 रन ही बनाये उसके बाद कप्तान डी कॉक भी 30 रन बनाकर लौट गए जब अफ्रीका का स्कोर 48 रन था। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया का  दूसरा वनडे मैच

मिडल आर्डर सस्ते में चलता बना 

ओपनर के आउट होने के बाद अफ्रीका का मिडल आर्डर कोई कमाल नहीं दिखा पाया और एक के बाद एक सस्ते में चलते बने हेंड्रिक्स ने 16 रन बनाये और अफ्रीका की रिड की हड्डी भी प्लेसिस मात्र 11 बना कर रशीद की गेंद पर आउट हो गए क्लासीन ने सिर्फ 7 रन बनाये।

वन दान दुसेन लिंडे ने टीम को संभाला 

वन दान डुसेन ने आराम से खेलते हुए टीम को संभाला और नाबाद 29 गेंद पर 25 रन बनाये और दूसरे तरफ लिंडे ने तेज खलते हुए 20 गेंद पर 29 रन  बनाये और वह रन आउट हुए। 

इंग्लैंड की अच्छी गेंदबाजी 

इंग्लैंड ने अच्छी और सफल गेंबाजी का प्रदर्शन किया और रशीद ने 2 विकेट लिए आर्चर , जॉर्डन और कर्ण ने 1-1 विकेट लिए। 

इंग्लैंड की टीम उत्तरी 147 रन बनाने 

इंग्लैंड  की टीम 147 का पीछा करने मैदान पर आयी और पहली विकेट रॉय की 25 के स्कोर पर गवां दी उन्होंने 14 रन बनाये।  उसके बाद बटलर भी 22 रन बनाकर आउट हो गए। और पिछले मैच की हीरो रहे जोंनि बेयरस्टो 3 रन ही बना पाए।  

कप्तान मॉर्गन और मलान ने जीत दिलाई 

डेविड मलान ने बेहतरीन 55 रन की पारी खेली 40 गेंद पर उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया।  वही कप्तान मॉर्गन ने नाबाद 26 रन बनाये और टीम को जीत दिलाई 1 गेंद रहते हुए।  

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज का दूसरा टी-20 मैच

अफ्रीका ने गेंदबाजी अच्छी की लेकिन हार मिली 

अफ्रीका की तरफ से शम्सी ने अच्छी गेंदबाजी की 3 विकेट ली और 4 ओवर में सिर्फ 19 रन दिए , लुंगी ने 2 विकेट लिए लेकिन 51 रन दिए जो मैच को हार की तरफ ले गयी , रबादा ने 1 विकेट लिया। 

डेविड मलान बने मैन ऑफ़ प्लेयर 

धनयवाद 

आपका नवी

Comments