न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज का दूसरा टी-20 मैच

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज का दूसरा टी-20 मैच 

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर दूसरा टी-20 जीत लिया है। माउंट माउनगुई में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने 45 बॉल पर सेंचुरी लगाई। वे न्यूजीलैंड के सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड कोलिन मुनरो के नाम था। उन्होंने 2018 में विंडीज के खिलाफ ही 47 बॉल पर सेंचुरी लगाई थी।



स्कोरकार्ड देखे 

क्रिकेट की खबरे देखे 

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड का टी-20 वनडे

वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और बोलिंग का फैसला 

वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला लिया और ये मैच वो हार गए इस मैच को हारकर वेस्टइंडीज सीरीज भी हार गए। और न्यूजीलैंड इस मैच को जीत कर 2-0 से बढ़त बना चुकी है।

फिलिप्स की सेंचुरी की बदौलत न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 238 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

भारत और ऑस्ट्रलिया का दूसरा टी-20 मैच 

www.idealjaat.com 

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का  पहला टी-20 मैच 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर मार्टिन गुप्टिल और टिम सीफर्ट ने पहले विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप की। सीफर्ट 18 रन बनाकर ओशेन थॉमस की बॉल पर बोल्ड हुए। इसके बाद गुप्टिल भी 34 रन (23 बॉल) बनाकर फैबियन एलेन की बॉल पर पूरन के हाथों कैच आउट हुए।

पहली सीरीज खेल रहे कॉनवे ने शानदार पारी खेली

अपनी पहली सीरीज खेल रहे डेवोन कॉन्वे ने ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 184 रन (81 बॉल) की पार्टनरशिप की। कॉन्वे 37 बॉल पर 65 रन बनाकर नॉट आउट रहे 

फिलिप्स का तेज शतक

इस बीच फिलिप्स ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने 45 बॉल पर सेंचुरी लगाई। वे 51 बॉल पर 108 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कीरोन पोलार्ड ने हेडन वाल्श के हाथों कैच कराया। । 

वेस्टइंडीज के लिए ओशेन थॉमस, फैबियन एलेन और पोलार्ड ने 1-1 विकेट लिया।

वेस्टइंडीज की ओपनिंग विफल

239 रनों का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।वेस्टइंडीज के ब्रैंडन किंग खाता खोले बिना ही आउट हो गए वो जेमिसन की गेंद पर बोल्ड हो गए उस समय वेस्टइंडज का स्कोर 10 रन ही था।  

विंडीज के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके

टीम ने 28 रन पर 2 विकेट गंवा दिया। टीम के 5 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। वहीं, आंद्र फ्लेचर (20 रन), शिमरॉन हेटमेयर (25 रन), काइल मेयर्स (20 रन), कप्तान पोलार्ड (28 रन), फैबियन एलेन (15 रन) और कीमो पॉल (26 रन) भी अपने टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। विंडीज 20 ओवर में 9 विकेट पर 166 रन ही बना सकी।

न्यूजीलैंड के लिए काइल जेमीसन और मिशेल सेंटनर ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, कप्तान टिम साउदी, लोकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी और जिमी नीशम को 1-1 विकेट मिला।

ग्लेन फिलिप्स को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला।

धन्यवाद 

आपका नवी

Comments