Featured

राधा कृष्ण जैसा प्रेम कोई समझ न पाया है

Image
राधा कृष्ण जैसा प्रेम कोई समझ न पाया है    राधा कृष्णा जैसा प्रेम कोई समझ न पाया है  यहां तो सिर्फ हवस में ही प्रेम समाया है इस कलयुग की माया कोई समझ न पाया है।  यहां राम और लक्ष्मण भाइयो जैसा प्यार कोई समझ नहीं पाया है  जायदाद के लिए भाई ने ही भाई का खून बहाया है  श्रवण के भाव माता पिता के लिए कोई नहीं समझ पाया है  आज कल तो माता पिता को बेटा ही आश्रम में छोड़ कर आया है  हरीशचंद्र जैसा सत्यवादी कोई नहीं कहलाया है  आज कल तो सबने झूठ को ही अपनाया है  एक समय पर कुनबा ही परिवार कहलाया है  आज कल तो माता  पिता से अलग होकर ही परिवार भाया  है  सीता माता  जैसी स्त्री ने पति धर्म निभाया है  आज कल की स्त्रियों ने तलाक लेकर पति से छुटकारा पाया है  भगत सिंह जी ने  शहीद होकर  आज़ादी का मतलब  समझाया है  पर आज कल की राजनीती ने हमे फिर से गुलाम  बनाया है रानी लक्ष्मीबाई ने महिलाओ को लड़ना सिखाया है  आज उसी सीख से महिलाओ ने देश में अपना सम्मान बढ़ाया है  एक समय  राजाओ ने आपस में लड़कर देश को गुलाम बनवाया है  और आज राजनीती ने जनता को अपना गुलाम बनाया है  इस कलयुग की माया कोई समझ न पाया है।  उम्मीद करता हूँ आप

आईपीएल 2020 के महत्वपूर्ण खिलाडी

 आईपीएल 2020 के महत्वपूर्ण खिलाडी 

आईपीएल 2020 का ख़िताब जीत कर मुंबई ने 5 ख़िताब अपने नाम दर्ज कर लिए।

जोफ्रा आर्चर | अधिकांश मूल्यवान खिलाड़ी (20 विकेट, 175 डॉट, 5 कैच, 10 छक्के): पुरस्कार प्राप्त करने के लिए वास्तव में आभारी हैं। यह टीम के लिए भी अच्छा नहीं था, और उम्मीद है कि इससे पता चलता है कि मैं क्या कर सकता हूं और मुझे उम्मीद है कि इससे टीम को थोड़ी और मदद मिलेगी।

केएल राहुल | ऑरेंज कैप (सर्वाधिक रन: 670, औसत: 55.83, एसआर 129.34, 58 चौके, 23 छक्के): उन्होंने कहा सभी समर्थकों को एक बड़ा धन्यवाद। ऑरेंज कैप जीतना अच्छा लगता है, लेकिन यह अच्छा होता अगर हम टूर्नामेंट में आगे बढ़ जाते। हालाँकि मुझे इस टूर्नामेंट के लीडर होने के बारे में बहुत कुछ सीखने को मिला।

Cricket Updates

कगिसो रबाडा | पर्पल कैप (सर्वाधिक विकेट: 30, ईआर: 8.34, औसत: 18.26, एसआर: 13.13)

ट्रेंट  बाउल्ट सीजन के "पॉवरप्लेयर" हैं, पॉवरप्ले ओवरों के भीतर उनके अविश्वसनीय प्रदर्शन के लिए, इस सीज़न में पांच बार पुरस्कार जीता।

इशान किशन ने इस सीज़न में सबसे अधिक छक्कों के लिए पुरस्कार जीता - उन्होंने सीमा रेखा के पार 30 क्लब बनाए।  हमने अभी तक और आईपीएल में देखा की छक्के मरने में माहिर क्रिश gayel  या आंद्रे रसेल का नाम आता था लेकिन इस बार किशन ने सबका दिल जीत लिया।

किरोन पोलार्ड सीजन के सुपर स्ट्राइकर हैं, इस सीजन में सबसे ज्यादा 191.42 के स्ट्राइक रेट के साथ। एमआई किटी में एक और पुरस्कार।

Short Stories

केएल राहुल सीजन के "गेम-चेंजर" रहे  - केएल की ओर से हार्दिक पांड्या ने पुरस्कार प्राप्त किया।

मुंबई इंडियंस ने फेयरप्ले अवार्ड भी जीता - रोहित शर्मा ने पुरुस्कार लिया । MI ने इस सीज़न में सब कुछ लूट लिया है!



देवदत्त पादिककाल | उभरते हुए खिलाड़ी (473 रन, 5 अर्द्धशतक, एसआर: 124.8) ईशान किशन युवा देवदत्त के लिए अपनी ओर से पुरस्कार प्राप्त किया : यह मेरे लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और आगे जो कुछ भी है उसके लिए मुझे बहुत आत्मविश्वास देता है।

धन्यवाद 

आपका नवी

Comments

Popular posts from this blog

संघर्ष ही जीवन है

प्यार करने वालो की प्यारी सी कहानी - अगर प्यार सच्चा हो तो किस्मत उन्हें मिला ही देती है

छोटी कहानी बड़ी सीख