आईपीएल 2020 क्वालीफ़ायर मैच नंबर 2( दिल्ली vs हैदराबाद)



आईपीएल 2020 क्वालीफ़ायर मैच नंबर 2 (अबू धाबी ) 

दिल्ली की टीम शानदार प्रदर्शन करने के बाद यंहा तक पहुंची और फाइनल का अपना रास्ता पूरा किया। यह मैच दिल्ली के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण था और दिल्ली ने अपने इस महत्वपूर्ण मैच में अपना फाइनल तक का सफर भी तय कर लिया और हैदराबाद को 17 रन से हराकर पहली बार फाइनल में अपनी स्थान बनाया। आइये देखते है की दिल्ली ने हैदराबाद को कैसे मात दी। 

मैच का स्कोर देखे 

हैदराबाद (SRH) Vs रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) - एलिमिनेटर मैच

 

अय्यर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला 

टॉस जितने के बाद अय्यर ने कहा :- SRH के खिलाफ हमारी दो आउटिंग थी और मुझे लगता है कि यह उनके खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए एक बेहतर आउटफील्ड है। यह एक अच्छी सतह है। हमारी टीम को एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखना होगा, और होमवर्क सही करना होगा और मुझे लगता है कि हमने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। राशिद एक अद्भुत गेंदबाज है जो खेल को बदल सकता है। हमें उसके बारे में जागरूक होना होगा और स्मार्ट तरीके से खेलना होगा। प्रवीण दुबे और हेटमेयर को हमने टीम में स्थान दिया हैं। चीजों को सरल रखना महत्वपूर्ण है, और आज केवल हमारी योजना को क्रियान्वित करने की बात है।

और वही दूसरी जगह हैदराबाद की टीम ने कोई बदलाव नहीं किया।

दिल्ली की मजबूत ओपनिंग 

दिल्ली की टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में अपनी ओपनिंग बल्लेबाजी से बहुत परेशान थी लेकिन उन्होंने ओपनिंग पर धवन के साथ स्टोइनिस को भेजा और यह उनके लिए बहुत फायदेमंद हुआ।  और इन दोनों ने मिलकर दिल्ली को मजबूत ओपनिंग दी दिल्ली की पहली विकेट 86  के स्कोर पर स्टोइनिस के रूप में गिरी स्टोइनिस ने 27 बॉल पर 38 रन बनाये जिसमे 5 चौके और 1 छक्का शामिल था और वह रशीद खान की बॉल पर बोल्ड हो गए। 

बिहार विधानसभा चुनाव नतीजे

धवन ने फिर दिखाया गब्बर अभी बूढ़ा  नहीं हुआ 

दिल्ली के ओपनर धवन ने एक बार फिर शानदार पारी खेली और दिल्ली के एक अच्छे  स्कोर तक पहुंचाया धवन ने शानदार 78 रन बनाये 50 गेंदों में जिसमे 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे और 19 ओवर में संदीप की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए। लेकिन इस शानदार पारी के साथ उन्होंने सबको संकेत  दिया की गब्बर में अब भी है दम। 

अय्यर फिर से असफल 

दिल्ली की टीम कप्तान अय्यर से एक कप्तानी पारी देखना चाहती है लेकिन इस बार भी अय्यर बड़ा स्कोर और अच्छी बल्लेबाजी  करने में असफल रहे। 

हेटमायर का बल्ला चला 

 दिल्ली की टीम में हेटमायर बार बार अंदर बाहर हो रहे थे क्योकि उन्होंने अभी  तक कोई अच्छी पारी नहीं खेली थी लेकिन इस बार हेटमायर का बल्ला चला और उनोहने नाबाद 42 रन 22 गेंदों में बनाये। 

बिहार विधानसभा चुनाव नतीजे

दिल्ली और अच्छा स्कोर बना सकती थी 

दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 189 रन बनाये वो भी 3 विकेट गवा कर एक समय ऐसा चल रहा तह जब दिल्ली 200 के पार जा सकती थी लेकिन आखिरी के 3 ओवर में दिल्ली की टीम ढीली पड़ गयी और 200 का आंकड़ा पार नहीं कर पायी।  

हैदराबाद की तरफ से संदीप और रशीद ने अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।  और दोनों ने 1-1 विकेट लिए और 1 विकेट  होल्डर के खाते में गयी।  

Cricket Update 

ऋषभ पंत कभी महेंद्र सिंह धोनी नहीं हो सकते, उन्हें काफी सुधार की जरूरत: गौतम गंभीर

 

वार्नर सस्ते में निपटे 

हैदराबाद कप्तान वार्नर हैदराबाद की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी है।  लेकिन इस बार वार्नर 2 रन पर ही रबाडा के पहले ओवर में ही बोल्ड होकर चले बने। 

स्टोइनिस का कमाल 

वार्नर के आउट होने के बाद प्रियम का साथ देने मनीष पांडेय आये और जैसे तैसे दोनों मिल कर टीम के स्कोर को  आगे ले जा रहे थे।   अय्यर ने गेंद स्टोइनिस के हाथो में थमा दी और वही से हैदराबाद की टीम डगमगा गयी इस ओवर में स्टोइंस ने पहले प्रियम को आउट किया और आखिरी गेंद पर मनीष को भी चलता कर दिया।  और तो और स्टोइनिस ने जीत की तरफ ले जा रहे विल्लियम्सन को आउट किया। 

विल्लियम्सन की शानदार बल्लेबाजी 

विल्लियम्सन ने  एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी की और 45 गेंदों पर 67 रन बनाये जिसमे 5 चौके और 4 छक्के शामिल थे।  जब विल्लियम्सन खेल रहे थे तो ऐसा लग रहा था की वह अकेले ही इस मैच को जीता देंगे लेकिन  ही वह आउट हुए हैदराबाद बिखर गयी। 

रबाडा ने किया हैदराबाद को चारो खाने चित 

19 ओवर और रबाडा का 4 ओवर दिल्ली के लिए जीत के लिए अहम शाबित हुआ या कह सकते इस ओवर में दिल्ली  ने फ़ाइनल का रास्ता साफ कर दिया।  इस ओवर में रबाडा ने 3 विकेट चटकाए सबसे पहले उन्होंने अच्छे खेल रहे अब्दुल समद को आउट किया उससे अगली गेंद पर रशीद और फिर एक वाइट गेंद और उससे अगली गेंद पर गोस्वामी को। रबाडा ने फिर शाबित कर दिया की वह दिल्ली का मुख्य बॉलर है। 

वार्नर ने हारने के बाद कहा 

वार्नर ने कहा की टीम अच्छी खेली लेकिन जो टीम कैच नहीं पकड़ सकती वो मैच नहीं जीत सकती। वार्नर ने विल्लियम्सन की प्रसंसा की और बोले की हमे आईपीएल 2020 में नटराजन के रूप में एक नया उभरता सितारा मिला। 



आईपीएल 2020 फ़ाइनल दिल्ली vs मुंबई 

आईपीएल २०२० फ़ाइनल का मुकाबला दिल्ली vs मुंबई के बीच 10-11-2020 को खेला जायेगा।  वैसे तो इस  मैच में मुंबई का पलड़ा भारी है लेकिन दिल्ली भी कम नहीं है।  मुंबई और दिल्ली के बीच आईपीएल 2020 में 3 मैच खेले गए और दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा हर मैच में।  पर  दिल्ली की  टीम ने हार नहीं  मानी और फाइनल  पहली बार पहुंची और मुंबई का सामना करने के लिए फिर से तैयार है।  रोमांचक मैच देखने के लिए तैयार हो आप सब।  



धन्यवाद 

आपका नवी


Comments