इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका का पहला टी-20


इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 



केप टाउन

इंग्लैंड की टीम ने केप टाउन में खेले गए पहले टी-20 इंटरनैशनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हरा दिया। इस तरह मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने में कामयाब रही है। मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बेटिंग करते हुए 6 विकेट पर 179 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर 183 रन बनाते हुए जीत दर्ज की।

इंग्लैंड का मैच में टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला 
इंग्लैंड ने मैच में टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया था। और यह फैसला उनके हित में गया और इंग्लैंड ने 5 विकेट से  जीत दर्ज की।


  
साउथ अफ्रीका की शरुआत  अच्छी नहीं  
साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे ओपनर बाउमा (5) के रूप में पहला झटका पहले ही ओवर में लगा। उन्हें सैम करन ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया।

मिडल  आर्डर ने संभाला साउथ अफ्रीका को 
पहली विकेट जल्दी गिरने बाद  फाफ डु प्लेसिस (40 गेंद, 58 रन) की हाफ सेंचुरी, डि कॉक (23 गेंदों में 30 रन), डुसेन (29 गेंद, 37 रन) और क्लासेन (12 गेंद, 20 रन) की छोटी लेकिन अहम पारियों की बदौलत 6 विकेट पर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

इंग्लैंड के लिए सैम करन ने 3 विकेट झटके, जबकि आर्चर, टॉम करन और क्रिस जॉर्डन के खाते में एक-एक विकेट गया।

इंग्लैंड ने गवाए सस्ते में तीन विकेट 
बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड  टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे जेसन रॉय (0) और जोस बटलर (7) सस्ते में आउट हो गए। वही उनके 3 विकेट मात्र 34 रन पर गिर गए थे।  

बेयरस्टो और स्टोक्स ने संभाला टीम को 
तीन विकेट सस्ते में आउट होने के बाद  जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 86) रन बनाये , जिन्होंने महज 48 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्के की मदद से टीम को जीत दिला दी। उनके साथ इस अभियान में बेन स्टोक्स ने 27 गेंदों में 37 रन बनाते हुए अहम योगदान दिया।

साउथ अफ्रीका की ओर से जॉर्ज लिंडे और लुंगी एंगिडी ने दो-दो विकेट झटके।

जॉनी बेयरस्टो मैन ऑफ़ पाल्येर रहे। 

ऐसे ही मैच की खबरे और कहानिया पढ़ते रहे आपके अपने ब्लॉग पर idealjaat.com 

धन्यवाद 

Comments