Featured

राधा कृष्ण जैसा प्रेम कोई समझ न पाया है

Image
राधा कृष्ण जैसा प्रेम कोई समझ न पाया है    राधा कृष्णा जैसा प्रेम कोई समझ न पाया है  यहां तो सिर्फ हवस में ही प्रेम समाया है इस कलयुग की माया कोई समझ न पाया है।  यहां राम और लक्ष्मण भाइयो जैसा प्यार कोई समझ नहीं पाया है  जायदाद के लिए भाई ने ही भाई का खून बहाया है  श्रवण के भाव माता पिता के लिए कोई नहीं समझ पाया है  आज कल तो माता पिता को बेटा ही आश्रम में छोड़ कर आया है  हरीशचंद्र जैसा सत्यवादी कोई नहीं कहलाया है  आज कल तो सबने झूठ को ही अपनाया है  एक समय पर कुनबा ही परिवार कहलाया है  आज कल तो माता  पिता से अलग होकर ही परिवार भाया  है  सीता माता  जैसी स्त्री ने पति धर्म निभाया है  आज कल की स्त्रियों ने तलाक लेकर पति से छुटकारा पाया है  भगत सिंह जी ने  शहीद होकर  आज़ादी का मतलब  समझाया है  पर आज कल की राजनीती ने हमे फिर से गुलाम  बनाया है रानी लक्ष्मीबाई ने महिलाओ को लड़ना सिखाया है  आज उसी सीख से महिलाओ ने देश में अपना सम्मान बढ़ाया है  एक समय  राजाओ ने आपस में लड़कर देश को गुलाम बनवाया है  और आज राजनीती ने जनता को अपना गुलाम बनाया है  इस कलयुग की माया कोई समझ न पाया है।  उम्मीद करता हूँ आप

वेस्टंइडीज और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 , 27 Nov. 2020

वेस्टंइडीज और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 



वेस्टइंडीज  के खिलाफ 3 टी-20 मैच के पहले मुकाबले में शुक्रवार को न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। बारिश की वजह से मैच को 16 ओवर का करना पड़ा और कीवी टीम को 176 रन का टारगेट मिला। जिमी नीशम की 48 रन की नाबाद पारी और लोकी फर्ग्यूसन के 5 विकटों की बदौलत न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हरा दिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

डकवर्थ लुइस नियम से रिवाइज हुआ टारगेट
बारिश के कारण मैच 16-16 ओवर का करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने 7 विकेट खोकर 180 रन बनाए। डकवर्थ लुइस नियम के बाद न्यूजीलैंड को 16 ओवरों में 176 रनों का टारगेट मिला। मेजबान टीम ने 15.2 ओवरों में 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला लिया 

न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग  फैसला लिया और इस 16 ओवर के मैच में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी  प्रदर्शन किया।  

स्कोरकार्ड देखे यहां 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 

वेस्टइंडीज का मिडल आर्डर विफल 

वेस्टइंडीज की ओपनिंग शानदार रही और ओपनर ने अच्छी बल्लेबाजी की और पहले विकट 58 के सॉरी पर गिरी लेकिन उसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरती गयी और फिर कप्तान पोलार्ड ने टीम को संभाला और एक अच्छा स्कोर बनाने में कामयाब हुए। 

पोलार्ड ने बनाए 75 रन की बदौलत वेस्टइंडीज ने बनाया अच्छा  स्कोर 

इससे पहले, विंडीज के लिए कप्तान कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 75 रनों की पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर दिया। पोलार्ड इकलौते ऐसे बल्लेबाज रहे, जो अपनी टीम के लिए अर्धशतक जमा सके। उनकी टीम के कुल चार खिलाड़ी ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। पोलार्ड के बाद सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर 34 रन बना पाए। फाबियान एलेन ने 30 और ब्रेंडन किंग ने 13 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की तरफ से फ्रेंग्सन ने अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट झटके।

न्यूजीलैंड की ओपनर रहे असफल 

न्यूजीलैंड के ओपनर असफल रहे और पहली विकेट मात्र 7 रन पर गुप्टिल के रूप में  गिर गयी उसके बाद टीम को डिवॉन ने संभाला और शानदार 29 गेंदों पर 41 रन बनाकर आउट हुए। 

नीशम-सैंटनर जीत के हीरो

जिम्मी नीशम ने 24 गेंदों पर नाबाद 48 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मिशेल सैंटनर ने नाबाद 31 रनों का योगदान दिया। डेब्यू मैच खेल रहे डेवन कॉन्वे ने 41 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन ने 4 ओवरों में 21 रन देकर 5 विकेट लिए। कप्तान टिम साउदी ने दो सफलताएं हासिल की।

लौकी फरेगुसन रहे मैन ऑफ़ प्लेयर 


धन्यवाद 
आपका नवी 


Comments

Popular posts from this blog

संघर्ष ही जीवन है

प्यार करने वालो की प्यारी सी कहानी - अगर प्यार सच्चा हो तो किस्मत उन्हें मिला ही देती है

छोटी कहानी बड़ी सीख